Ind vs NZ: धमाकेदार शतक के बाद अब रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ेंगे सूर्यकुमार यादव! – ind vs nz suryakumar yadav eyes on rohit sharma international most sixes in calendar year record – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

सूर्यकुमार यादव की नजर रोहित शर्मा के बड़े रिकॉर्ड पर
22 नवंबर को भारत- न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ नेपियर में जब तीसरे टी20 मुकाबले में खेलने उतरेगी तो नजरें एक बार फिर से सूर्यकुमार यादव पर ही होगी. तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में धमाकेदार शतक बनाने के बाद अब वह टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के एक बड़े रिकॉर्ड के करीब हैं. भारतीय टीम सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त के साथ उतरेगी और इरादा मेजबान को हरा ट्रॉफी पर कब्जा करने का होगा.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था. दूसरे मैच में भारत ने सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार शतकीय पारी की बदौलत 191 रन का स्कोर खड़ा किया था. इस मैच के दौरान महज 51 गेंद पर 11 चौके और 7 छक्के जमाते हुए 111 रन की पारी खेली थी. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में एक कैलेंडर ईयर में दो शतक बनाकर रोहित शर्मा की बराबरी की थी. अब वह एक और रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने के करीब हैं.

सूर्यकुमार तोड़ पाएंगे रोहित शर्मा का रिकॉर्ड 

सूर्यकुमार ने अब तक इस सीजन में गजब का खेल दिखाया है. वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वह इस फॉर्मेट में 1000 रन बनाने वाले इस साल एक मात्र बल्लेबाज हैं. अब तक सूर्या ने इस साल कुल 70 छक्के लगाए हैं और वह रोहित शर्मा के एक कैलेंडर ईयर में 78 छक्के के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने के करीब हैं. सूर्या ने 20 टी20 इंटरनेशनल में कुल 67 जबकि 10 वनडे में 3 छ्क्के ही लगा पाए हैं. 9 छ्क्के लगाने के साथ ही वह रोहित को पीछे छोड़ देंगे.

एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के

रोहित ने साल 2019 में सबसे ज्यादा 78 छक्के लगाए थे. इसमें वनडे, टेस्ट और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में लगाए गए छ्कके हैं. वहीं 2018 में रोहित के बल्ले से इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 74 छ्क्के देखने को मिले थे. सूर्या ने इस सीजन में अब तक कुल 70 छक्के लगाए हैं.

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Rohit sharma, Suryakumar Yadav



Source link