IND vs NZ: भारत की जीत में सबसे बड़ा कांटा है न्यूजीलैंड का यह विस्फोटक खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप में लगाई थी आग – india vs new zealand glenn phillips can become a problem in indias victory showed tremendous rhythm in t20 world cup – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

भारत की जीत में ग्लेन फिलिप्स बन सकते हैं मुसीबत
टी20 वर्ल्ड कप में दिखा था जबर्दस्त लय
न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज हैं फिलिप्स

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को माउंट मॉन्गानुई स्थित बे ओवल मैदान में खेला जाएगा. इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम की कोशिश रहेगी कि वह जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करे. लेकिन भारत की जीत में न्यूजीलैंड के 25 वर्षीय युवा विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) रोड़ा बन सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में उनका रौद्र रूप देखने को मिला था. उन्होंने कीवी टीम के लिए पांच मैच खेलते हुए पांच पारियों में 201 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्द्धशतक निकला था. फिलिप्स के अंदर ऐसी काबिलियत है कि वह हारी हुई बाजी को जीताने का दम रखते हैं.

ग्लेन फिलिप्स का भारत के खिलाफ प्रदर्शन:

शुकून भरी खबर यह है कि ग्लेन फिलिप्स का बल्ला भारत के खिलाफ अक्सर मौकों पर खामोश रहा है. उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में छह मैच खेलते हुए चार पारियों में 11.25 की औसत से महज 45 रन बनाए हैं. इस दौरान भारत के खिलाफ उनका सर्वोच्च स्कोर 34 रनों का रहा है. फिलिप्स का भारत के खिलाफ क्रिकेट के सबसे प्रारूप में अबतक स्ट्राइक रेट 121.62 का है. उन्होंने भारत के खिलाफ अबतक कुल तीन छक्के और तीन चौके लगाए हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs NZ Playing 11: रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच, कैसी होगी भारत की प्लेइंग XI

ग्लेन फिलिप्स का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

ग्लेन फिलिप्स ने अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में अबतक कुल 54 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 47 पारियों में 33.18 की औसत से 1294 रन निकले हैं. टी20 क्रिकेट में उनके नाम दो शतक और सात अर्द्धशतक दर्ज है. कीवी स्टार बल्लेबाज का टी20 प्रारूप में स्ट्राइक रेट 147.21 का है.

Tags: India vs new zealand, New Zealand, Team india



Source link