IND vs NZ: रॉस टेलर की भविष्यवाणी कहीं सच तो नहीं, 27 नवंबर को भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला


हाइलाइट्स

न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त.
भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा मैच 27 नवंबर को होगा.

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत शानदार तरीके से हुई. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 7 विकेट से शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. दूसरा मुकाबला टीम इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति के समान होगा जो 27 नवंबर को खेला जाएगा. पहले मैच में भारत की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली लेकिन गेंदबाजो ने घुटने टेक दिए. इस मैच से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर ने हैरान कर देने वाली प्रतिक्रिया दी थी जो इस मैच के बाद सच होती मालूम हो रही.

रॉस टेलर ने इस मुकाबले से पहले कहा था कि वनडे में न्यूजीलैंड की टीम को घर में शिकस्त देना काफी मुश्किल काम है. उन्होंने भारतीय टीम को सीरीज से पहले ही सचेत किया था. उन्होंने अपने बयान में कहा, ‘मेरे मुताबिक घर में न्यूजीलैंड वनडे सीरीज को जीत सकती है. वह इस फॉर्मेट को लेकर अच्छी तरह से वाकिफ हैं. यह युवा और बेहतरीन भारतीय टीम है और जब 2020 दौरे में उन्होंने हमें टी-20 में 5-0 से मात दी थी तब हमने वनडे में 3-0 से उनको हराया था. हम नतीजे का इंतजार करेंगे लेकिन रिकॉर्ड्स देखकर कह सकते हैं कि हम लोग इस वनडे सीरीज को जीतने के प्रबल दावेदार होंगे.’

केन विलियम्सन और टॉम लाथम के सामने मेहमान पस्त

टीम इंडिया की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली. टीम की तरफ से तीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने मेजबानों के सामने 307 रनों का लक्ष्य रख दिया. लेकिन इस टारगेट को मेजबान टीम ने कप्तान केन विलियम्सन और टॉम लाथम की पारी की बदौलत 17 गेंदे रहते हासिल कर लिया. केन विलियम्सन ने 98 गेंदो में 94 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं, लाथम ने 104 गेंदो में 19 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 145 रनों की मैच विनिंग पारी खेली.

 वाशिंगटन सुंदर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर तोड़ दिया सुरेश रैना का रिकॉर्ड, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

27 अक्टूबर को भारत को करनी होगी वापसी

न्यूजीलैंड ने पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. ऐसे में दूसरे मैच में भारत का वापसी करना महत्वपूर्ण हो जाएगा. यदि टीम इंडिया दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी कर लेती है तो 30 नवंबर को आखिरी मैच निर्णायक होगा. यदि न्यूजीलैंड इस सीरीज को अपने नाम कर लेता है तो रॉस टेलर की बात सौ फीसदी सच साबित हो जाएगी. सीरीज का दूसरा मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा.

Tags: India vs new zealand, Kane williamson, New Zealand, Ross taylor



Source link