IND vs NZ: वाशिंगटन सुंदर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर तोड़ दिया सुरेश रैना का रिकॉर्ड, जानें क्या कहते हैं आंकड़े


हाइलाइट्स

न्यूजीलैंड ने भारत को पहले वनडे में भारत को 7 विकेट से दी शिकस्त.
न्यूजीलैंड और भारत के बीच दूसरा मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा.

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है. शुक्रवार को हुए पहले मैच में कीवी टीम ने मेहमानों को 7 विकेट से शिकस्त दी है. हालांकि, इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी देखने को मिली. ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव को छोड़कर अन्य बल्लेबाजों ने टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. इन खिलाड़ियों में टीम के युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन (Washington Sundar) सुंदर भी शामिल थे.

केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. टीम के कप्तान शिखर धवन (72) और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (50) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने भी 4 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 80 रनों की दमदार पारी खेली. संजू सैमसन ने भी 38 रन बनाकर टीम के लिए अपना योगदान दिया. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए वाशिंगटन सुंदर ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया. इस बीच उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुरेश रैना का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है.

वाशिंगटन सुंदर ने 231 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन

वाशिंगटन सुंदर ने आखिरी ओवर में तेज गति से बल्लेबाजी की. उन्होंने महज 16 गेंद में 3 चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 37 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 231.25 का रहा. सुंदर ने सबसे तेज 30 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है. रैना ने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 गेंदो में 38 रन बनाए थे लेकिन अब युवा ऑलराउंडर ने उन्हें पछाड़ दिया है.

राजस्थान रॉयल्स को याद आए धोनी-युवराज तो पूर्व दिग्गज ने मजेदार मीम शेयर कर उड़ा दी खिल्ली

न्यूजीलैंड ने 17 गेंद रहते जीता मुकाबला

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 307 रनों का टारगेट दिया था. वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने इसे 17 गेंद रहते हासिल कर लिया. कीवी टीम की तरफ से कप्तान केन विलियम्सन ने 98 गेंदो में 94 रनों की पारी खेली. वहीं, टॉम लाथम ने 104 गेंदो में 145 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली और मैच के हीरो साबित हुए. उनकी इस पारी में 19 चौके और 5 छक्के शामिल थे. टीम इंडिया 27 नवंबर को करो या मरो के मुकाबले में कीवी टीम को टक्कर देगी.

Tags: India vs new zealand, Suresh raina, Team india, Washington Sundar



Source link