IND vs NZ : सूर्यकुमार यादव क्यों नहीं हैं अभी T20 के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज? जानिए कीवी पेसर की जुबानी – ind vs nz new zealand fast bowler tim southee said suryakumar is not the best t20 batsman right now – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

टिम साउदी ने कहा, सूर्या के लिए बीते 12 महीने शानदार रहे हैं
लेकिन उन्‍हें खुद को लगातार साबित करने रहना होगा

नई दिल्‍ली. टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में न्‍यूजीलैंड ( New Zealand) के गेंदबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के आगे बेबस नजर आए. सूर्या ने 51 गेंदों में 111 रन की तूफानी पारी में बेहतरीन शॉट लगाए. उनकी इस पारी के बाद क्रिकेट के दिग्‍गजों ने एक बार फिर माना की सूर्यकुमार इस समय टी20 (T20 Cricket) के बेस्‍ट बल्‍लेबाज हैं. हालांकि, न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) इस मसले पर अलग राय रखते हैं.

भारत के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले टिम साउदी (Tim Southee) ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि टीम इंडिया के पास कई महान टी20 खिलाड़ी रहे हैं. सूर्या के लिए बीते 12 महीने शानदार रहे और वह लगातार दमदार पारी खेलने में कामयाब हो रहे है. भारत ने न केवल टी20 फॉर्मेट बल्कि खेल के तीनों प्रारूपों में कई अद्भुत क्रिकेटर दिए हैं. आपके पास इतने सारे खिलाड़ी हैं जो लंबे समय तक खेले हैं और उन्होंने इस दौरान बहुत कुछ हासिल किया है. इसलिए भारत का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने के लिए सूर्यकुमार को खुद को लगातार साबित करते रहना होगा. वह ऐसा खिलाड़ी है जो एक गेंद पर कई तरह के शॉट लगा सकता है. वह आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले एक साल से शानदार लय में है. सूर्यकुमार के शतक की मदद से भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में 191 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड को 65 रन से शिकस्त दी थी. कीवी गेंदबाजी की बखिया उधेड़ते हुए सूर्या ने अपनी पारी की आखिरी 18 गेंदों पर 64 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें:भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए T20 सीरीज बचा पाना मुश्किल… केन विलियम्सन हुए बाहर, नेपियर में कौन करेगा कप्तानी?

Yuzvendra Chahal: टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में 1 सैंडविच में कैसे 3 खिलाड़ियों में हुआ ‘बंटवारा’.. VIDEO देखकर आप भी कहेंगे भई वाह!

‘भाग्यशाली रहा कि हैट्रिक ली’ 

टिम साउदी ने मैच के आखिरी ओवर में लगातार गेंदों पर वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुडा व हार्दिक पंड्या को आउट किया और सूर्यकुमार को स्ट्राइक पर आने का मौका नहीं दिया. इस 33 साल के गेंदबाज ने कहा कि  मैं थोड़ा भाग्यशाली था कि आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने का मौका मिला. 106 टी20 मैचों 132 विकेट लेने वाले दिग्‍गज तेज गेंदबाज ने कहा कि कई बार आप अच्छी गेंदबाजी करने के बाद भी विकेट नहीं ले पाते हैं, लेकिन ये दूसरी स्थिति थी.

Tags: India vs new zealand, Suryakumar Yadav, T20 cricket, Team india, Tim Southee



Source link