Ind vs NZ: सूर्या के ‘शतक’ और हुड्डा के ‘चौके’ के आगे न्यूजीलैंड पस्त, सीरीज में भारत को बढ़त – india vs new zealand 2nd t20 suryakumar yadav century and yuzvendra chahal lead team to win – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में एकतरफा मात दी
65 रन की जीत के साथ सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बनाई

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की. सूर्यकुमार यादव की शानदार शतकीय पारी के बाद युजवेंद्र चहल की चालाकी ने मेजबान टीम को पस्त कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 6 विकेट पर 191 रन का स्कोर खड़ा किया. सूर्यकुमार ने टी20 में दूसरी बार शतक जमाया. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 18.5 ओवर में 126 रन ही बना पाई. भारत ने 65 रन की जीत के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई.

हुड्डा का चौका, विलियम्सन की फिफ्टी बेकार 

भारत के खिलाफ 192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड स्पिनर युजवेंद्र चहल की स्पिन के आगे खुलकर खेल नहीं पाई. भुवनेश्वर कुमार ने फिन एलन के रूप में टीम को पहला झटका पहले ही ओवर में दिया. स्टार डेवोन कॉनवे को वाशिंग्टन सुंदर ने चलता किया. दीपक हुड्डा ने मैच में चार विकेट चटकाए और कीवी टीम के जीत पर पूरी तरह से पानी फेर दिया. 2.5 ओवर में महज 10 रन देकर 4 विकेट हुड्डा ने चटकाए. एक वक्त वो हैट्रिक पर थे लेकिन चूक गए. उन्होंने पारी के 19 वें ओवर की दूसरी गेंद पर ईश सोढ़ी का विकेट हासिल किया. इसके बाद तीसरी गेंद पर टिम साउदी और पांचवीं गेंद पर एडम मिल्ने का चलता किया. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन 52 गेंद पर 61 रन बनाए लेकिन इससे मैच पर कोई फर्क नहीं पड़ा.

सूर्याकुमार का टॉप क्लास शतक

टॉप फॉर्म में चल रहे भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अपने दमदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. 32 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के जमाकर अपने अर्धशतक तक पहुंचे. यहां से इस बल्लेबाज ने अपना गियर बदला और देखते ही देखते कब शतक बन गए पता ही नहीं चला. अगले 17 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्के लगाते हुए सूर्या ने शतक बना डाला. कुल 49 गेंद खेलकर 10 चौके और 6 छक्के जमाते हुए टी20 इंटरनेशनल में दूसरा शतक बनाया.

साउदी की हैट्रिक बेकार

न्यूजीलैंड के टिम साउथ के लिए भी यह मैच यादगार रहा उन्होंने भारत के खिलाफ आखिरी ओवर में हैट्रिक लिया. कप्तान हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा और वाशिंग्टन सुंदर को 20वें ओवर की आखिरी तीन गेंद पर विकेट झटका और टी20 इंटरनेशनल में दूसरी बार हैट्रिक लेने का कमाल कर पूर्व श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की बराबरी की.

Tags: Hardik Pandya, IND vs NZ, India vs new zealand, Suryakumar Yadav, Yuzvendra Chahal



Source link