IND vs NZ 1st ODI: धवन-अय्यर के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 307 का लक्ष्य


नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (Ind vs NZ 1st ODI) की टीम पहले वनडे मुकाबले में ऑकलैंड के ईडन पार्क में भिड़ रही है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने इस मुकाबले का टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम के सामने 307 रन का लक्ष्य रखा. भारत की ओर से कप्तान शिखर धवन, युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने 59 रन देकर तीन विकेट चटकाया. टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 306 रन का स्कोर बनाया. टिम साउदी ने भी तीन विकेट लिया.

टॉस हारकर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. भारत की ओर से शिखर धवन और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी निभाई. गिल ने वनडे करियर का चौथा अर्धशतक जड़ते हुए 50 रन की पारी खेली. 24वें ओवर की पहली गेंद पर वह लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर विकेट के पीछे डेवॉन कॉनवे को कैच देकर आउट हुए. उनके आउट होते ही शिखर धवन भी अगले ओवर में चलते बने. धवन ने 77 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली. उन्होंने वनडे करियर का 39वां अर्धशतक भी जड़ा. टिम साउदी ने धवन को वापस पवेलियन भेजा.

ऋषभ पंत बड़ी पारी खेलने में नाकाम
इस मुकाबले में ऋषभ पंत से बड़ी पारी की उम्मीद थी. टी20 सीरीज के बाद पहले वनडे मुकाबले में भी पंत का बल्ला खामोश रहा. वह 23 गेंद में 15 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर बोल्ड हो गए. वहीं, टी20 के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. उन्होंने आते ही पहली गेंद पर चौका जमाया. लेकिन अपनी पारी की सिर्फ तीसरी गेंद पर वह फिन एलन को कैच दे बैठे. उनका भी विकेट लॉकी फर्ग्यूसन ने चटकाया.

श्रेयस अय्यर-संजू सैमसन ने जमाया रंग
संजू सैमसन को टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला था. सभी की नजरें उन पर ही थी. छठे नंबर पर उतरे इस बल्लेबाज ने 38 गेंदों में चार चौके की मदद से 36 रनों की पारी खेली. सैमसन ने अय्यर के साथ पांचवें विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी भी निभाई. वह एडम मिल्ने की गेंद पर ग्लेन फिलिप्स को कैच देकर आउट हुए.

वॉशिंगटन सुंदर ने टीम इंडिया को पहुंचाया 300 पार
काफी समय बाद अच्छे टच में दिख रहे सुंदर ने 16 गेंदों में 37 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने तीन चौके और तीन छक्के लगाए. वहीं, श्रेयस अय्यर ने 76 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली.

Tags: India vs new zealand, Shikhar dhawan, Shreyas iyer, Shubhman Gill, Washington Sundar



Source link