IND vs NZ T20I: ऋषभ पंत बतौर ओपनर भी रहे फ्लॉप तो पूर्व दिग्गज ने खड़े किए सवाल, टीम इंडिया को दे दिया ताना – aakash chopra criticized rishabh pant as an opener in ind vs nz second t20 match – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त.
भारत और न्यूजीलैंड करो या मरो के मैच में 22 नवंबर को आमने-सामने होंगे.

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच 20 नवंबर को खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले. हालांकि, हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) एंड कंपनी ने मेजबान टीम को 65 रनों के बड़े अंतर से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. दोनों टीमें करो या मरो के मुकाबले में 22 दिसंबर को आमने-सामने होंगी. दूसरे मैच में कप्तान हार्दिक पंड्या ने टीम के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बतौर ओपनर आजमाने की कोशिश की.

दरअसल, पंत पिछले कुछ समय से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इस वजह से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में भी ज्यादा मौके नहीं दिए गए. हालांकि, सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ पंत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो सके. उसके बाद से कई लोगों ने सलाह दी कि युवा बल्लेबाज बतौर ओपनर टीम के लिए बड़ी पारी खेल सकते हैं. लेकिन यहां भी पंत के हाथ निराशा ही लगी. इस बात पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टीम प्रबंधन पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

आपको लगता है कि पंत ओपनिंग कर सकते हैं- आकाश चोपड़ा

कीवी टीम के खिलाफ मुकाबले में पंत से ओपन कराने पर पूर्व दिग्गज ने कहा, ‘भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. ऋषभ पंत ने एक शॉट खेला और पवेलियन लौट गए. उन्होंने 13 गेंद पर छह रन बनाए. इसे देखने के बाद आपको लगता है कि वो ओपनिंग कर सकते हैं. यहां एक बड़ा सवाल ये भी रहेगा कि आप पंत से इसलिए ओपन करा रहे हैं कि वो एक ओपनर के तौर पर सफल रहें या फिर वो आपके बेस्ट ओपनर हैं?’

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए शाहीन अफरीदी पर नहीं लिया रिस्क, 18 सदस्यीय टीम का ऐलान

सूर्या के दम पर चली बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का दबदबा रहा. स्काई के दम पर टीम इंडिया 191 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंची. मिस्टर 360 के अलावा टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज 40 का आंकड़ा भी नहीं छू सका. स्काई ने महज 51 गेंदो में 11 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 111 रनों की तूफानी पारी खेली और मैच के हीरो साबित हुए. 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम 126 रनों पर ही सिमट गई.

Tags: Aakash Chopra, India vs new zealand, Rishabh Pant, Team india



Source link