India vs New Zealand: अपने ही कप्तान को किया शतक से महरूम, विलियम्सन फिर भी खुश


हाइलाइट्स

पहले वनडे में केन विलियम्सन शतक से चूके
टॉम लेथम ने 145 रनों की खेली उम्दा शतकीय पारी
न्यूजीलैंड ने पहला वनडे सात विकेट से जीता

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड ने भारत को पहले वनडे मैच में बड़ी आसानी से हरा दिया. शिखर धवन की कप्तानी में उतरी भारतीय टीम ने 300 रन से बड़ा स्कोर खड़ा किया. लेकिन मेजबान न्यूजीलैंड के सामने यह स्कोर बहुत छोटा साबित हुआ. न्यूजीलैंड की जीत के सबसे बड़े हीरो टॉम लेथम (Tom Latham) रहे. उन्होंने 104 गेंद पर 145 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. लेथम ने बैटिंग के दौरान इस कदर गदर मचाया कि इससे उनके ही कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) का शतक खो गया. आइए बताते हैं कि ऐसा क्यों और कैसे हुआ.

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच शुक्रवार को ऑकलैंड में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हुआ. इस मैच के जरिए भारत के दो युवा गेंदबाजों उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने अपने वनडे करियर की शुरुआत की. भारत ने मैच में पहले बैटिंग की. उसने 6 विकेट पर 306 रन का स्कोर बनाया. श्रेयस अय्यर ने 80 रन बनाए. कप्तान शिखर धवन (72) और शुभमन गिल (50) ने भी अर्धशतक लगाए.

यह भी पढ़ें- Ms Dhoni का जलवा फीफा विश्व कप में भी बरकरार, पीली जर्सी पहने मैच देखने पहुंचा फैन, तस्वीर VIRAL

न्यूजीलैंड ने भारत के 306 रन के जवाब में एक समय 88 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. उस वक्त लग रहा था कि भारत यह मैच जीत लेगा. लेकिन तीसरा विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए टॉम लेथम ने खेल की तस्वीर ही बदल दी. उन्होंने ताबड़तोड़ शतक बनाया. लेथम को कप्तान केन विलियम्सन का बेहतरीन साथ मिला. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 221 रन की नाबाद साझेदारी की और मैच जिताकर ही मैदान से बाहर लौटे.

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Kane williamson, Tom Latham



Source link