IPL टीम से निकाले जाने पर गेंदबाजों पर उतारा गुस्सा, 5 लगातार सेंचुरी लगा तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड – vijay hazare trophy n jagadeesan 5th straight hundred sets new world record goes past virat kohli – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

एन जगदीशन ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है
विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने लगातार 5वीं सेंचुरी बनाई

नई दिल्ली. विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु के एन जगदीशन का धमाल प्रदर्शन जारी है. इस युवा ने एक के बाद एक लगातार पांच शतक जमा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. सोमवार को अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ शतक जड़ते ही इस बल्लेबाज ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया जहां इससे पहले कोई नहीं पहुंच पाया था. विजय हजारे के लगातार पांचवें मैच में इस जगदीशन ने शतक जमाते हुए श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा को पीछे छोड़ा.

एन जगदीशन ने विजय हजारे में गजब का फॉर्म दिखाया है. अब तक खेले 6 मैच में से वह 5 में शतक जमा चुके हैं. सोमवार 21 नवंबर को अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनाडु के लिए इस बल्लेबाज ने दोहरा शतक जमाया. जदगीशन ने अपना पहला शतक 78 गेंद पर बनाया जबकि अगले 100 रन बनाने के लिए महज 38 गेंद का ही सामना किया.

जदगीशन ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगातार 5 शतक अब तक किसी भी बल्लेबाज ने नहीं बनाया था. जगदीशन ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 100 रन बनाने के साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा और साउथ अफ्रीका के एलबिरो पीटरसन के 4 लगातार शतक के रिकॉर्ड को पिछले मैच में बराबर किया था.

Tags: Kumar Sangakkara, Narayan jagadeesan, Vijay hazare trophy, Virat Kohli



Source link