IPL 2023: कैमरन ग्रीन आईपीएल में खेलेंगे या नहीं, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने किया बड़ा खुलासा – ipl 2023 pat cummins wont stop cameron green from playing in ipl – News18 हिंदी


सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) चाहते हैं कि कैमरन ग्रीन नेशनल टीम के लिए खेलने में अपनी सारी ऊर्जा लगाएं, लेकिन वह इस युवा ऑलराउंडर को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में खेलने से नहीं रोकेंगे. इस 23 साल के खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के भविष्य के तौर पर देखा जा रहा है. उन्होंने भारत दौरे पर डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में पारी की शुरुआत करते हुए प्रभावित किया था. ग्रीन (Cameron green) ने इस दौरे पर 2 अर्धशतक जड़े थे. 214.54 के स्ट्राइक रेट और 39.22 के औसत के साथ रन बनाए थे. बड़े शॉट खेलने की क्षमता के कारण ग्रीन अगर आईपीएल के आगामी ऑक्शन में शामिल होते हैं, तो वह कई फ्रेंचाइजी की नजर पर रहेंगे. आईपीएल का ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होनी है.

पैट कमिंस ने एसईएन रेडियो से कहा, हां वह आईपीएल ऑक्शन में शामिल हो सकता है. हम इंतजार करेंगे और देखेंगे. मुझे लगता है कि ऑक्शन में अभी थोड़ा समय है. उन्होंने कहा कि एक कप्तान के रूप में स्वार्थी होकर देखें, तो मुझे अच्छा लगेगा कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी सारी ऊर्जा बचाए. उन्होंने कहा कि लेकिन आप किसी को इस (आईपीएल) तरह के अवसर को नकारने के लिए कैसे कह सकते हैं?

कमिंस नहीं खेलेंगे आईपीएल
ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी करने वाले पैट कमिंस ने इंटरनेशनल क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए इस आकर्षक लीग से हटने का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलिया के व्यस्त 2023 टेस्ट क्रिकेट कार्यक्रम में भारत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (फरवरी-मार्च) और इंग्लैंड में 16 जून से 31 जुलाई तक एशेज शामिल है वनडे वर्ल्ड कप अगले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित किया जाएगा. कमिंस पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे.

VIDEO: विराट कोहली साथी खिलाड़ियों के साथ पाकिस्तान शॉपिंग करने पहुंचे, जानिए वायरल वाीडियो की सच्चाई

टी20 में रिकॉर्ड है शानदार
कैमरन ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 8 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेलने हैं. 17 की औसत से 139 रन बनाए हैं. 2 अर्धशतक जड़ा है. स्ट्राइक रेट 174 का है. वे ओवरऑल टी20 की 17 पारियों में 16 की औसत से 245 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 138 का है. 2 अर्धशतक लगाया है. इस तेज गेंदबाज ने 5 विकेट भी लिए हैं.

Tags: Australia, Cameron Green, IPL, IPL 2023, Pat cummins



Source link