Jayanti Patnaik Passes Away: कांग्रेस नेता जयंती पटनायक का 90 साल की उम्र में निधन, राष्ट्रपति ने जताया शोक

Jayanti Patnaik Passes Away: कांग्रेस नेता जयंती पटनायक का 90 साल की उम्र में निधन, राष्ट्रपति ने जताया शोक


हाइलाइट्स

राष्ट्रीय महिला आयोग की पहली अध्यक्ष जयंती पटनायक का निधन
जयंती पटनायक ओडिशा के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जेबी पटनायक की पत्नी थीं
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जयंती पटनायक के निधन पर जताया शोक

भुवनेश्वर. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महिला आयोग की पहली अध्यक्ष जयंती पटनायक का बुधवार को निधन हो गया. वह 90 वर्ष की थीं. 4 बार सांसद रहीं जयंती पटनायक ओडिशा के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जेबी पटनायक की पत्नी थीं. उनके बेटे पी. वल्लभ पटनायक ने बताया कि उनकी मां को यहां एक अस्पताल में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. असम के पूर्व राज्यपाल जेबी पटनायक का 2015 में निधन हो गया था. उनके परिवार में एक बेटा और दो बेटियां हैं.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जयंती पटनायक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘उनके परिवार, मित्रों और शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदनाएं.’ राष्ट्रपति ने कहा, ‘ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री जेबी पटनायक की पत्नी जयंती पटनायक के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. वह एक पूर्व सांसद और प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता भी थीं. वह अपनी सेवा और समर्पण के जरिए राज्य के लोगों की प्रिय बनीं.;

ये भी पढ़ें: 1500 KM की पदयात्रा कर राष्ट्रपति मुर्मू से मिलने का संकल्प, जानिए इन आदिवासियों की मांगें

कई नेताओं ने जताया शोक

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, ओपीसीसी (ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी) अध्यक्ष शरत पटनायक, पूर्व ओपीसीसी अध्यक्ष निरंजन पटनायक और कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने जयंती पटनायक के निधन पर शोक व्यक्त किया.

Tags: Congress, Draupadi murmu



Source link