NZ vs IND: ऋषभ पंत और ईशान किशन की जोड़ी से आखिर क्यों याद आए गौतम गंभीर और इरफान पठान? जानें क्या है वजह – rishabh pant and ishaan kishan repeated history in t20 match against new zealand – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

भारत ने न्यूजीलैंड के सामने रखा 192 रनों का लक्ष्य.
कीवी टीम के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने लगाया तूफानी शतक.

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड और भारत (New Zealand vs India) के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मैच माउंट माउंगानुइक ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैंसला किया. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में खेले जा रहे इस मैच ने 10 साल पहले गौतम गंभीर और इरफान पठान की सलामी जोड़ी की याद दिला दी है. इस लिस्ट में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और ईशान किशन (Ishan Kishan) का नाम भी जुड़ गया है.

दरअसल, पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से ऋषभ और ईशान सलामी बल्लेबाज के रूप में दिखे. भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा तीसरी बार हुआ है जब दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों ने पारी की शुरुआत की. पहली बार यह कारनामा गौतम गंभीर और इरफान पठान ने किया था. वहीं, इस सूची में दूसरी जोड़ी शिखर धवन और पार्थिव पटेल की है.

मेजबानों के सामने ऋषभ पंत रहे फ्लॉप

टीम इंडिया के आक्रामक बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. हाल ही में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप में पंत को ज्यादा मौके नहीं दिए गए. लेकिन जब उनपर चांस लिया गया तो वह बल्ले से बड़ा स्कोर करने में कामयाब नहीं हो सके. हालांकि, उम्मीद जताई जा रही थी कि बतौर ओपनर पंत एक बड़ी पारी खेल सकते हैं. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग करते हुए पंत केवल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

मिचेल स्टार्क ने कहा- तीनों फॉर्मेट खेलना असंभव, वनडे-टी20 से ले सकते हैं संन्यास

न्यूजीलैंड के पर मिस्टर 360 पड़े भारी

टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव रीढ़ की हड्डी बन चुके हैं. हाल ही में वर्ल्ड कप के दौरान स्काई ने गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. वहीं, अब कीवी टीम पर अकेले भारी पड़े हैं. मिस्टर 360 डिग्री ने गेंदबाजों को संघर्ष करने पर मजबूर कर दिया और एक तूफानी शतकीय पारी खेली. उन्होंने 51 गेंदो में 7 चौके और 11 गगनचुंबी छक्कों की बदौलत 111 रनों की आक्रामक पारी खेली. 2022 में टी20 क्रिकेट के दौरान स्काई का यह दूसरा शतक है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा है.

Tags: India vs new zealand, Ishan kishan, Rishabh Pant, Team india



Source link