Rajasthan: श्राद्ध का भोजन जीमने आये थे 200 लोग, ऐसी हुई गड़बड़ी कि 100 पहुंच गये अस्पताल

Rajasthan: श्राद्ध का भोजन जीमने आये थे 200 लोग, ऐसी हुई गड़बड़ी कि 100 पहुंच गये अस्पताल


हाइलाइट्स

बांसवाड़ा के पनियाला गांव का मामला
फूड पॉयजनिंग के शिकार 50 लोगों को करना पड़ा भर्ती

आकाश सेठिया.

बांसवाड़ा. राजस्थान के बांसवाड़ा (Banswara) जिले में शनिवार रात को फूड पॉइनजनिंग (Food poisoning) का बड़ा केस सामने आया है. यहां धार्मिक आयोजन में हुये सामूहिक भोज में फूड पॉइजनिंग हो जाने करीब 100 लोगों की तबीयत बिगड़ गई. उनमें से 50 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक साथ बड़ी संख्या में मरीज आ जाने से जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया. फिलहाल हालात काबू में बताये जा रहे हैं. घटना की जानकारी मिलने पर आला अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे और पीड़ितों के हालचाल जानें.

जानकारी के अनुसार फूड पॉयजनिंग का यह मामला बांसवाड़ा शहर के नया गांव के पास पनियाला गांव में हुआ. वहां एक परिवार में श्राद्ध के मौके पर सामूहिक भोज का आयोजन किया गया था. इस भोज में 200 से ज्यादा लोग एकत्र हुये थे. वहां फूड पॉयजनिंग हो जाने से खाना खाने वाले लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. इससे वहां हड़कंप मच गया. उसके बाद उनको जिला मुख्यालय पर स्थित महात्मा गांधी चिकित्सालय में लाया जाना शुरू हुआ.

50 से अधिक लोगों को भर्ती कराया गया है
डॉक्टर जिग्नेश पंड्या ने बताया कि सामूहिक भोज में 200 से अधिक लोग शामिल थे हुये. उनमें से करीब 100 लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए. उनमें से 50 से अधिक लोगों को महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में भी एक साथ दर्जनों मरीज आने से वहां अफरातफरी का माहौल हो गया. सूचना पर पर जिला कलेक्टर समेत अन्य आला अधिकारी वहां पहुंचे और हालात का जायजा लिया.

देर रात तक प्रशासनिक अधिकारी वहां डटे रहे
प्रभावित परिवार ने बताया कि भोजन किया कुछ ही देर में लोगों को उल्टी और दस्त होने की शिकायत शुरू हो गई थी. एक के बाद एक लोगों के बीमार होने लग गए. इस पर बाद में पीड़ितों को महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. अस्पताल में देर रात तक लोगों को लाये जाने का क्रम जारी रहा. इसको देखते हुये देर रात तक प्रशासनिक अधिकारी वहां डटे रहे. वहीं हालात को देखते हुये अतिरिक्त स्टाफ को भी बुलाया गया तब जाकर हालात में काबू में आ सके. पीड़ितों के नॉर्मल होने के बाद आयोजक परिवार की सांस में सांस आई.

Tags: Banswara news, Rajasthan news



Source link