SA20 Player Auction: रोहित शर्मा का साथी खिलाड़ी सबसे महंगा बिका, अफ्रीकी कप्तान को किसी ने नहीं खरीदा


हाइलाइट्स

SA20 लीग के लिए खिलाड़ियों की नालामी हुई
ऑयन मॉर्गन, शाई होप और ब्रेंडन किंग जैसे खिलाड़ी नहीं बिके
2023 में दक्षिण अफ्रीका में 6 टीमों के साथ शुरू होगी लीग

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की तरह ही दक्षिण अफ्रीका में भी अगले साल जनवरी-फरवरी में एक टी20 लीग शुरू होगी. इस लीग में 6 फ्रेंचाइजी हिस्सा लेंगी. इन सभी का मालिकाना हक आईपीएल फ्रेंचाइजी ओनर्स के पास है. SA20 लीग (SA20 League) के पहले सीजन में MI केपटाउन, डरबन सुपर जायंट्स, जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स, पार्ल रॉयल्स, प्रिटोरिया कैपिटल्स और सनराइजर्स ईस्टर्न केप हिस्सा लेंगी. नीलामी के लिए कुल 533 खिलाड़ियों को रजिस्टर्ड किया गया है. लेकिन, सभी पर बोली नहीं लगेगी. सभी 6 टीमों ने प्री ऑक्शन में कुल 22 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है.

सोमवार को SA20 लीग में खिलाड़ियों की नीलामी हुई और आईपीएल की तरह ही इस लीग में भी खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात हुई. नीलामी के पहले सेट में हेनरिन क्लासेन, जिम्मी नीशम, रासी वैन डार डुसेन, लुंगी एनगिडी, मार्को यानसेन, तबरेज शम्सी, ओडिन स्मिथ और ड्वेन प्रिटोरियस पर बोली लगी. लुंगी एनगिडी और तबरेज शम्सी को पार्ल रॉयल्स ने खरीदा. पार्ल रॉयल्स रॉयल स्पोर्ट्स ग्रुप की फ्रेंचाइजी है. फ्रेंचाइजी ने एनगिडी को खरीदने के लिए पूरे 1.52 करोड़ रुपये खर्च किए.

तबरेज शम्सी भी इसी टीम में आए हैं. उन्हें फ्रेंचाइजी ने 1.93 करोड़ रुपये में खरीदा. वहीं, वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर ओडिन स्मिथ को पहले दौर की नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा. MI केपटाउन ने रासी वैन डार डुसेन को 1.75 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा. वहीं, रीजा हेनड्रिक्स को जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स ने 2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है.

स्टब्स सबसे महंगे बिके
आईपीएल-2022 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले ट्रिस्टन स्टब्स को शुरुआती दौर की नीलामी में सबसे अधिक कीमत देकर सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने खरीदा. स्टब्स 4.13 करोड़ रुपये बिके. उनके अलावा मार्को यानसेन भी ईस्टर्न केप टीम से जुड़े. वो आईपीएल के 15वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेले थे. उन्हें SA20 में भी सनराइजर्स हैदराबाद की मालिकाना हक वाली फ्रेंचाइजी ईस्टर्न केप ने खरीदा. यानसेन का बेस प्राइस R175,000 रैंड था. लेकिन, वो इससे कई गुना ज्यादा कीमत में बिके. उन्हें ईस्टर्न केप ने 2.73 करोड़ रुपये में खरीदा.

IND vs AUS 1st T20: मोहाली में टीम इंडिया की ‘विराट’ जीत पक्की! एक बल्लेबाज ही कर देगा कंगारुओं को साफ

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान को किसी ने नहीं खरीदा
इंग्लैंड को 2019 में पहली बार वनडे विश्व कप का खिताब जिताने वाले ऑयन मॉर्गन को किसी टीम ने नहीं खरीदा. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के वनडे और टी20 टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा भी पहले राउंड की नीमाली में नहीं बिके. उनके अलावा ब्रेंडन किंग, श्रीलंका के पाथुम निसंका, दिनेश चांडीमल, शाई होप पर भी किसी टीम ने बोली नहीं लगाई.

Tags: Eoin Morgan, Graeme Smith, IPL, Janneman Malan, Jason Roy, Mumbai indians, T20



Source link