SL vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से 24 घंटे पहले श्रीलंका ने किया टीम का ऐलान, जानें क्यों हुआ ऐसा?


हाइलाइट्स

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच 25 नवंबर से 3 वनडे की सीरीज
श्रीलंका ने मैच से 24 घंटे पहले 16 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

नई दिल्ली. श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच शुक्रवार से 3 वनडे की सीरीज खेली जानी है. लेकिन, इसके लिए मेजबान श्रीलंका ने महज 24 घंटे पहले 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. यह टी20 विश्व कप के बाद श्रीलंका की पहली सीरीज है. मैच से एक दिन पहले अगर किसी सीरीज के लिए टीम का ऐलान होगा, तो यह बात किसी को भी चौंकाएगी. तो श्रीलंका ने भी कुछ ऐसा ही किया है. अब ऐसा करने की वजह क्या है, यह आपको बताते हैं. दरअसल, श्रीलंका में किसी भी सीरीज के लिए टीम का ऐलान करने के लिए खेल मंत्री से अप्रूवल लेना होता है. इसी मंजूरी में हुई देरी के कारण ही स्क्वॉड का ऐलान मैच से एक दिन पहले हुआ.

बता दें कि श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीनों वनडे पल्लेकल में खेले जाएंगे. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा. दासुन शनाका ही टीम के कप्तान होंगे. भानुका राजपक्षे, जिन्हें टीम में शामिल किया गया है, ने श्रीलंका क्रिकेट से उन्हें मौजूदा 16 सदस्यीय टीम से रिलीज करने का अनुरोध किया है. क्योंकि वो फिलहाल, वनडे फॉर्मेट से ब्रेक लेना चाहते हैं. बाकी टीम में कोई बदलाव नहीं है. विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी कुशल मेंडिस संभालेंगे.

श्रीलंका और अफगानिस्तान दोनों का ही टी20 विश्व कप में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. श्रीलंका को तो अपने पहले ही मैच में नामीबिया के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. हालांकि, इस हार के बावजूद श्रीलंका ने अगले कुछ मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन कर सुपर-12 राउंड में जगह बनाई थी. लेकिन, टीम इस राउंड से आगे नहीं बढ़ पाई. अफगानिस्तान की टीम सुपर-12 राउंड में 5 में से एक भी मैच जीत नहीं पाई थी और ग्रुप-1 में आखिरी स्थान पर रही थी.

हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर साथी बल्लेबाज का बड़ा बयान, बताया टीम इंडिया को T20 क्रिकेट में कैसे मिलेगा फायदा?

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच अब तक 4 वनडे मैच हुए हैं. इसमें से तीन श्रीलंका और 1 अफगानिस्तान ने जीता है. यह सीरीज आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है और अफगानिस्तान फिलहाल, इसके पॉइंट्स टेबल में 10 जीत के साथ 7वें स्थान पर हैं. वहीं, श्रीलंका की टीम 6 जीत के साथ 10वें स्थान पर है. ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज अहम है.

IND vs NZ: सैमसन या हुडा…अर्शदीप या उमरान, धवन किसे देंगे मौका; कैसे सुलझेगी प्लेइंग-XI की पहेली?

श्रीलंका का स्क्वॉड: दासुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसंका, धनंजय डिसिल्वा, चरिथ असालंका, दिनेश चांडीमल, कुशल मेंडिस (विकेटकीपर), वानिुंद हसारंगा, दुनिथ वेलालागे, धनंजय लक्षण, कसुन रजिथा, महीश तीक्ष्णा, प्रमोद मधुशन, असित फर्नांडो, अशेन भंडारा, लाहिरू कुमारा, भानुका राजपक्षे.

Tags: Afghanistan, Dasun Shanaka, Dinesh chandimal, Sri lanka



Source link