T20 World Cup: पाकिस्तान टीम सेलेक्शन पर मोहम्मद आमिर के ट्वीट से मचा हंगामा


नई दिल्ली. पाकिस्तान ने आगामी टी 20 विश्व कप 2022 के लिए गुरुवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, लेकिन पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की टीम सेलेक्शन पॉलिसी पर निशाना साधा है. सोशल मीडिया पर आमिर के इस ट्वीट ने काफी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

पाकिस्तान टीम में शान मसूद को शामिल किया गया है, जबकि घुटने की चोट के कारण शीर्ष क्रम के अनुभवी बल्लेबाज फखर जमां मुख्य टीम से बाहर रहेंगे. फिटनेस हासिल करने के बाद तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की भी टीम में वापसी हुई है. मसूद ने इंग्लैंड में ‘वाइटैलिटी ब्लास्ट टूर्नामेंट’ में डर्बीशर की कप्तानी करते हुए लाल और सफेद गेंद के प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया.

जमां घुटने की चोट के कारण मुख्य टीम में नहीं है, लेकिन विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुने गये हैं. दूसरी ओर, टी20 विश्व कप के लिए हैदर अली को टीम में वापस बुला लिया गया है. इन्होंने आखिरी बार दिसंबर 2021 में टी20 मैच खेला था. चयनकर्ताओं ने विश्व कप टीम में किसी भी प्रयोग से परहेज किया है.

इस बीच, टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई पाकिस्तान टीम आमिर को पसंद नहीं आई. मोहम्मद आमिर वही तेज गेंदबाद हैं, जिन्हें मैच फिक्सिंग का दोषी पाया गया था और बाद में उन्हें छह साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था. हालांकि, उन्होंने 2016 में वापसी की और फिर महज 28 साल की उम्र में उन्होंने क्रिकेट छोड़ दिया. फिर भी, वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर लगातार कटाक्ष करते रहते हैं. अब, अपने हालिया पोस्ट में, उन्होंने पाकिस्तान के टी 20 विश्व कप 2022 टीम पर प्रतिक्रिया देते हुए चयनकर्ताओं पर हमला बोला है.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘मुख्य चयनकर्ता का घटिया चयन.’

Tags: Pakistan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022



Source link