Unique love story: 5 बच्चों की मां ने की लव मैरिज, प्रेमी के भी है पांच संतान, बिलख उठे 10 बच्चे

Unique love story: 5 बच्चों की मां ने की लव मैरिज, प्रेमी के भी है पांच संतान, बिलख उठे 10 बच्चे


हाइलाइट्स

अलवर के सदर थाना इलाके का है मामला
प्रेमी के पिता ने उसे परिवार से किया बेदखल

अलवर. राजस्थान में लव मैरिज (Love marriage) का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने अपने पति और पांच बच्चों को छोड़ कर प्रेमी संग निकाह कर लिया. महिला के प्रेमी के भी पांच बच्चे हैं. इस शादी से 10 बच्चे अपने माओं के प्यार से वंचित हो गए हैं. महिला ने अपने बच्चों को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है. वहीं प्रेमी के पांच बच्चों और उसकी पहली पत्नी को उनके दादा-दादी ने रख लिया है. प्रेमी के पिता ने बेटे के इस कदम से हताश होकर उसे परिवार से बेदखल कर दिया है.

पुलिस के अनुसार मामला राजस्थान के अलवर जिले के सदर थाना इलाके से जुड़ा हुआ है. हरियाणा के तावडु निवासी महिला नूरजहां की शादी वर्ष 2007 में अलवर जिले के सदर थाना इलाके के जाजोर का बास निवासी तैयब खान के साथ हुई थी. शादी के 15 साल बाद नूरजहां अपने 5 बच्चों को छोड़कर अलवर के तुलेड़ा गांव निवासी अपने प्रेमी मौसम खान (30) के साथ निकाह कर लिया. मौसम खान भी शादीशुदा हैण् उसके भी 5 बच्चे हैं.

मां छोड़कर जाने लगी तो बिलख उठे बच्चे
नूरजहां जब अपने बच्चों को बाल संरक्षण आयोग के सदस्यों के पास छोड़कर प्रेमी के संग उसके घर जाने लगी तो बच्चे बिलखने लगे. वे मां के पीछे भागने लगे. लेकिन पुलिस और बाल कल्याण समिति के सदस्य बेबस होकर रह गये. उन्होंने बच्चों को बालगृह भेज दिया. दूसरी तरफ मौसम के द्वारा प्रेमिका से शादी करने के बाद उसके माता-पिता ने अपने पोते पोतियो और पुत्रवधू को अपने पास रख लिया है. उन्होंने सदर थाना पुलिस में रिपोर्ट देकर मौसम को परिवार से बेदखल कर दिया है.

प्रेमी को उसके पिता ने किया परिवार से बेदखल
मौसम के पिता ने पुलिस को कहा कि जो व्यक्ति अपनी पत्नी और बच्चों का नहीं हुआ तो बुजुर्ग मां-बाप का क्या होगा. इसलिए हमने उसको घर और संपत्ति से बेदखल कर उसका परित्याग कर दिया है. अलवर के सदर थाना पुलिस के एएसआई ब्रह्म प्रकाश ने बताया कि नूरजहां और मौसम खान गुरुवार रात को जयपुर हाईकोर्ट के जरिए प्रोटेक्शन लेकर अलवर आए थे. नूरजहां का कहना है कि उसने 3 महीने पहले जयपुर में मौसम से अपनी मर्जी से निकाह किया है. अब 4 बच्चों को बाल संरक्षण समिति को सौंपकर जाना चाहती है. एक बच्चा हरियाणा में है. वह वहां मजदूरी करता है.

नूरजहां बोली पूर्व पति को कई साल बर्दाश्त किया
सदर थाना पुलिस और बाल कल्याण समिति ने नूरजहां को समझाने की काफी कोशिश की. इस पर पहले तो उसने बच्चों को अपने साथ रखने की हामी भर ली फिर मुकर गई. नूरजहां ने अपने पूर्व पति पर आरोप लगाया कि वह ट्रक ड्राइवरी करता था. वह घर आता और लौट जाता था. न उसका खयाल रखता था न ही बच्चों का. वह रोज शराब पीता है. ऐसे में कई साल उसे बर्दाश्त किया. लेकिन अब नहीं

Tags: Alwar News, Love affairs, Love Story, Rajasthan news



Source link