VIDEO:स्टीव स्मिथ DRS से हुए निराश तो रोहित शर्मा ने दिया गजब का रिएक्शन


नई दिल्ली. भारत के कप्तान रोहित शर्मा मैदान पर अपने हावभाव आसानी से दिखाने वाले खिलाड़ियों में से एक नहीं हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ, जिसके बाद हिटमैन खुद को एक्सप्रेस करने से नहीं रोक पाए. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ आउट होने के बाद भी क्रीज से जाने को तैयार नहीं हुए, जिससे रोहित शर्मा थोड़ा से निराश दिखे. उन्होंने डीआरएस लिया. स्मिथ आउट हुए और निराशा में जाने लगे, तह रोहित की हंसी उनके चेहरे पर झलक आई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह घटना ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के 12वें ओवर में हुई, जिसमें उमेश यादव भारतीय गेंदबाज थे. स्मिथ क्रीज के पार चले गए और पैडल स्कूप की कोशिश करने लगे, लेकिन उमेश को उनकी यह कोशिश समझ में आ गई. भारत के तेज गेंदबाज ने अपनी लाइन और लेंथ बदल दी, जिससे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को शॉट लगाने का प्रयास करने के लिए मजबूर होना पड़ा. स्मिथ गेंद को उस तरह से हिट नहीं कर पाए, जैसा वह चाहते थे. गेंद उनके बल्ले को चूमती हुई विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथ में चली गई. भारतीय खिलाड़ियों की आक्रामक अपील के बावजूद अंपायर ने फैसला बल्लेबाज के पक्ष में दिया.
IND vs AUS: रोहित शर्मा ने 11 रन की पारी में जड़ा ऐसा सिक्स, कर दी खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

रोहित ने तुरंत डीआरएस का संकेत दिया, लेकिन स्मिथ के रुकने के फैसले से काफी निराश थे. हालांकि, रोहित ने स्टीव स्मिथ की तरफ देखते हुए हंसी के माध्यम से अपनी भावना व्यक्त की. रोहित शर्मा का यह रिएक्शन कैमरे में कैद हो गया, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

स्टीव स्मिथ के आउट होने के बाद भारत को एक और सफलता मिली. उमेश यादव के उसी ओवर में ग्लेन मैक्सवेल सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, भारत को इस मैच में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरून ग्रीन (61) और मैथ्यू वेड (45 *) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 19.2 ओवर में 209 रन बनाकर जीत हासिल कर ली.

मोहम्मद रिजवान ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, बाबर आजम के साथ इलीट लिस्ट में हुए शामिल

रोहित शर्मा ने मैच के बाद ने गेंद और फील्डिंग की गलतियों को स्वीकार किया. भारतीय कप्तान ने कहा, ”मुझे नहीं लगता कि हमने अच्छी गेंदबाजी की. 200 का बचाव करने के लिए एक अच्छा स्कोर है और हमने मैदान में अपने मौके नहीं लिए. हमारे बल्लेबाजों की ओर से यह बहुत अच्छा प्रयास था, लेकिन गेंदबाज काफी नहीं थे. कुछ चीजें हैं जिन पर हमें गौर करने की जरूरत है, लेकिन यह समझने के लिए कि क्या गलत हुआ, यह हमारे लिए बहुत अच्छा खेल था.” तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच शुक्रवार (23 सितंबर) को नागपुर में खेला जाएगा.

Tags: India vs Australia, Rohit sharma, Steve Smith, Umesh yadav





Source link