VIDEO: दिनेश कार्तिक को यूं ही नहीं कहते टीम इंडिया का बेस्ट फिनिशर, देखिए कैसे छक्के-चौके से दिलाई जीत


हाइलाइट्स

नागपुर में भारतीय टीम को मिली जीत
दिनेश कार्तिक ने लगाया विजई चौका
महज दो गेंद में बनाए नाबाद 10 रन

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला आज नागपुर में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम को चार गेंद शेष रहते छह विकेट से जीत मिली. मैच के हीरो जरूरत कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रहे. लेकिन निचले क्रम के 37 वर्षीय अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की जितनी सराहना की जाए उतनी कम है.

दरअसल भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के सातवें ओवर में आउट हो जाने के बाद एक बार टीम की नैया डगमगाती हुई नजर आई. इस दौरान दूसरे छोर पर खड़े कैप्टन शर्मा के माथे की लकीरें भी बढ़ती हुई नजर आईं. लेकिन छठवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे ब्लू आर्मी के बेस्ट फिनिशर कार्तिक ने और ज्यादा इंतजार नहीं करवाते हुए भारतीय टीम को आसानी से जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: नागपुर में रोहित शर्मा का विस्फोट, अकेले टीम इंडिया की जीत में बने खेवनहार

कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी ओवर फेंकने आए डेनियल सैम्स को अपना निशाना बनाया. उन्होंने 29 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी के ओवर में पहले पहल लेग साइड में एक शानदार छक्का लगाया. उसके बाद दूसरी गेंद पर शानदार चौका लगाते हुए टीम को जीत दिला दी.

दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए आज कुल दो गेंदों का सामना किया. इस दौरान वह 500.00 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 10 रन बनाने में कामयाब रहे. कार्तिक के बल्ले से इस दौरान एक चौका और एक बेहतरीन छक्का निकला.

Tags: Australia Cricket Team, Dinesh karthik, India vs Australia, Indian Cricket Team





Source link