VIDEO: 19वें ओवर में 2 गेंद पर 2 विकेट, फिर बेहतरीन रन आउट, पाकिस्तान ने ऐसे की सीरीज में बराबरी


हाइलाइट्स

मोहम्मद रिजवान ने मैच में खेली अर्धशतकीय पारी
हारिफ रऊफ और हसनैन ने 3-3 विकेट झटके

कराची. बाबर आजम (Babar Azam) की अगुआई में पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज बराबर कर ली है. टीम ने 7 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला रोमांचक अंदाज में 3 रन से जीता. इस तरह से सीरीज 2-2 से बराबर हो गई. मोहम्मद रिजवान के अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 166 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लिश टीम 19.2 ओवर में 163 रन बनाकर आउट हो गई. यानी अभी मैच में 4 गेंद का खेल बाकी थी. तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने बेहतरीन गेंदबाजी की और पाकिस्तान को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला.

इंग्लैंड का स्कोर 18 ओवर के बाद 7 विकेट पर 158 रन था. उसे जीत के लिए 12 गेंद पर सिर्फ 9 रन बनाने थे और 3 विकेट हाथ में थे. रिचर्ड डासन 14 गेंद पर 30 रन बनाकर खेल रहे थे. 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर डासन ने रऊफ पर चाैका जड़ा. अब इंग्लैंड की टीम मैच जीतने से सिर्फ 5 रन दूर थी. तीसरी गेंद पर रऊफ ने डासन को चलता किया. उन्होंने 17 गेंद पर 200 के स्ट्राइक रेट से 34 रन बनाए. 5 चौका एक और एक छक्का लगाया. अगली गेंद पर रऊफ ने ओली स्टोन को बोल्ड कर दिया.

अंतिम ओवर में बनाने थे 4 रन
इंग्लैंड को 20वें ओवर में जीत के लिए 4 रन चाहिए और एक विकेट हाथ में था. ओवर तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम डालने आए. पहली गेंद पर रन नहीं बना. दूसरी गेंद पर रिसी टॉपली एक रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए. उन्होंने लेग साइड पर शॉट खेलकर रन लेने की कोशिश की. लेकिन सर्कल में खड़े शॉन मसूम ने नॉन-स्ट्राइक एंड पर डायरेक्ट थ्रो करके टॉपली को पवेलियन भेजा.

VIDEO: विराट कोहली और रोहित जीत के बाद उछल पड़े, गले मिलकर खास अंदाज में मनाया जश्न

इससे पहले रिजवान ने 67 गेंद पर 88 रन बनाए. 9 चौका और एक छक्का जड़ा. इस कारण पाकिस्तान की टीम संघर्षपूर्ण लक्ष्य हासिल करने में सफल रही थी. जवाब में इंग्लैंड की ओर से हैरी ब्रुक और डासन ने सबसे अधिक 34-34 रन बनाए. टीम ने 14 रन पर ही 3 विकेट खो दिए थे. लेकिन इसके बाद वापसी की कोशिश की. रऊफ ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट झटके. बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने भी 3 विकेट झटके.

Tags: Babar Azam, England, Haris Rauf, Pakistan, Pakistan vs England





Source link