World Test Championship Final: लॉर्ड्स और ओवल में खेला जाएगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल


नई दिल्ली. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की दूसरी साइकिल का फाइनल अगले साल जून खेला जाना है. 2023 में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल ओवल के ऐतिहासिक मैदान पर होगा. ओवल का मैदान साल 2004 और 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल की मेजबानी कर चुकी है. वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की तीसरी साइकिल (2023-2025) का वेन्यू ही डिसाइड हो गया है. 2025 में फाइनल लॉर्ड्स के मैदान पर होगा.

पिछले साल जून में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के पहले चक्र (2019-2021) का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में खेला गया था. तब केन विलियमसन की अगुवाई में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर डेब्यू खिताब जीता था. पहला फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाना था. हालांकि, कोरोना पांबदियों की वजह से फाइनल साउथैम्पटन के मैदान पर खेला गया.

डब्ल्यूटीसी के पॉइंट्स टेबल में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका इस समय शीर्ष की दो टीमें हैं. ऑस्ट्रेलिया 70 पर्सेंटेज पॉइंट्स के साथ पहले पायदान पर है. दक्षिण अफ्रीका 60 पर्सेंटेज पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दिसंबर-जनवरी में मौजूदा चक्र में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगे, जिसका अंतिम अंक तालिका पर बड़ा असर पड़ सकता है.

Tags: ICC, Lords cricket Ground, World test championship, World Test Championship Final



Source link